अंतरा बिस्वास मोनालिसा की जीवनी | Antara Biswas biography in hindi

antara biswas monalisa biography in hindi

अंतरा बिस्वास (मोनालिसा) की जीवनी : अंतरा बिस्वास जिन्हें लोग मोनालिसा के नाम से ज्यादा जानते है एक मशहूर फिल्म अभिनेत्री है. इन्हें मुख्यता भोजपुरी फिल्मो के लिए जाना जाता है लेकिन इन्होने भिज्पुरी के साथ – साथ हिंदी , बंगाली , तमिल और अन्य भाषा की फिल्मो में भी काफी काम किया है. इसके साथ ही ये टीवी शोज में भी दिखाई देती रहती है.

अंतरा बिस्वास मोनालिसा की जीवनी | Antara Biswas biography in hindi

अंतरा बिस्वास का जन्म कोलकाता , वेस्ट बंगाल में २१ नवम्बर १९८२ को हुआ था. इन्होने अपनी पढाई लिखाई कोलकाता से ही की है. इन्होने आशुतोष कॉलेज , कलकत्ता से संस्कृत में स्नातक की डिग्री ली है. इनके अंकल के कहने पर इन्होने अपना नाम स्टेज नाम मोनालिसा रख लिया. इन्होने १७ जनवरी २०१७ को भोजपुरी अभिनेता विक्रांत सिंह राजपूत से शादी कर ली.

मोनालिसा ने अपने फ़िल्मी करियर के शुरुआत १९९७ में जयते हिंदी फिल्म से की थी. हिंदी फिल्मो के साथ ही इन्होने ओडिया , तेलेगु और तमिल फिल्मे भी की. लेकिन इन्हें असली पहचान भोजपुरी फिल्मो से मिली मोनालिसा की पहली भोजपुरी जिसका नाम था भोले शंकर 2008 में आई थी. इसके बाद इन्होने लगातार कई हित भोजपुरी फिल्मो में अभिनय किया और सुपरस्टार बन गयी.


अंतरा बिस्वास मोनालिसा की फोटो
 image credit - instagram 

अंतरा बिस्वास की जीवनी 

फिल्मो के साथ मोनालिसा ने टीवी शोज और सीरियल में भी काम किया है. स्टार प्लस के शो नजर में इन्होने मोहना ( नेगेटिव किरदार ) निभाया है. Big Boss Season 10 में इन्होने भाग लिया था. नाच बलिये 8 में इन्होने अपने पति विक्रांत के साथ भाग लिया था. इसके साथ ही २०१६ में कॉमेडी नाइट्स बचाओ और २०१७ में कॉमेडी दंगल में भी नजर आ चुकी है.

Antara Biswas Monalisa Biography in hindi

  • Name – Antara Biswas ( Monalisa )
  • Born – 21 November 1982
  • Birth Place - Kolkata, West Bengal
  • Occupation – Actress
  • Education - Graduate
  • Husband – Vikrant Singh Rajput

Some Bhojpuri Films of Monalisa

  1. Bhole Shankar (2008)
  2. Devra Bada Satawela (2010)
  3. Devra Bhail Deewana (2010)
  4. Pocket Gangsters (2015)
  5. Suhag (2015)
  6. Sarkar Raj (2017)
  7. Dulhan Chali Pakistaan Se 2 (2018)